currentindianews

Search
Close this search box.

Follow Us:

घोसी में तेज रफ्तार से दौड़ रही साइकल, BJP के दारा सिंह चौहान पिछड़े, सपा के सुधाकर की पकड़ मजबूत

उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर 5 सितंबर को हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. घोसी उपचुनाव के परिणाम पर सबकी नजर है. शुरुआती रुझानों में सपा ने बीजेपी पर बढ़त बना ली है. मतगणना स्थल पर भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई. सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद है. उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर 5 सितंबर को हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. घोसी उपचुनाव के परिणाम पर सबकी नजर है. शुरुआती रुझानों में सपा ने बीजेपी पर बढ़त बना ली है. सपा के सुधाकर सिंह के समर्थकों की खुशी अब उनके चेहरों पर दिखने लगी है. उन्हें लगने लगा है कि लीड अब कम नहीं होगी. वहीं, बीजेपी के दारा सिंह के समर्थकों को उम्मीद है कि बाजी पलटेगी. फिलहाल, फाइनल रिजल्ट का इंतजार है.  इस प्रकार सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह- 12132 वोटों से आगे हैं. वो लगातार लीड बढ़ाते जा रहे हैं. दारा सिंह बहुत पीछे हो गए हैं.

नौवें राउंड की मतगणना में सपा ने लगाई छलांग

हालांकि, नौवें राउंड में सपा ने फिर से छलांग लगाई है. बीजेपी को अब तक 24475 वोट मिले हैं, जबकि सपा को 34017 वोट मिल चुके हैं. इस प्रकार सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह- 9542 वोट से आगे चल रहे हैं. उनकी लीड बड़ा इशारा कर रही है. 7वें के बाद 8वें राउंड में भी सपा की लीड का अंतर घट रहा है. 8वें राउंड तक बीजेपी ने 22147 वोट हासिल किए हैं, जबकि सपा को 29030 वोट मिले हैं. इस प्रकार सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह अब 6883 वोट से ही आगे रह गए हैं.

सातवें राउंड की मतगणना का अपडेट

भाजपा- 18311

सपा – 25496

नोटा- 398

सपा ने बीजेपी को पीछे छोड़ा

बता दें कि 7वें राउंड की गिनती के बाद सपा के सुधाकर सिंह 7,185 मतों से आगे चल रहे हैं. सुधाकर सिंह को 25,496 वोट मिले हैं. वहीं, बीजेपी के दारा सिंह चौहान को 18,311 वोट मिले हैं. मगर इस राउंड में बीजेपी को सपा से 1200 वोट ज्यादा मिले हैं.

अगर हार जाते हैं तो: मंत्री संजय निषाद

उधर, उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री संजय निषाद का कहना है कि शाम तक निश्चित रूप से जीत हमारी होगी. उन्होंने कहा- जनता की पसंद NDA है. जनता हमारे साथ है. देखिएगा हम ही जीतेंगे. हारने का सवाल ही नहीं है. लेकिन अगर हार जाते हैं तो समीक्षा की जाएगी. जनता का जो जनादेश होगा उसका सम्मान किया जाएगा.

बकौल संजय निषाद- एरिया वाइज काउंटिंग होती है, अगर एरिया पाकिस्तान वाला है तो बक्से जब खुलते हैं तो लगता है कि पाकिस्तान जीत रहा है. जब एरिया हम लोगों का आ जाता है तो वह लोग गायब हो जाते हैं. पाकिस्तान का एरिया का मतलब जिसमें सपा का वोट है, जहां वह लोग तुष्टिकरण की नीति के तहत वोट इकट्ठा किए हैं.

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज