currentindianews

Search
Close this search box.

Follow Us:

एक देश-एक चुनाव को लेकर समिति ने डिस्कशन शुरू किया:केंद्र सरकार ने कहा- लोकसभा चुनाव समय से पहले या बाद में करवाने का इरादा नहीं

संसद का विशेष सत्र बुलाने और एक देश-एक चुनाव पर उच्च स्तरीय समिति के गठन के बाद ऐसी अटकलें बढ़ गईं कि लोकसभा चुनाव समय से पहले हो सकते हैं। रविवार को केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने इन अटकलों को खारिज किया है।

ठाकुर ने एक इंटरव्यू में कहा, आम चुनाव समय से पहले या बाद में करवाने का सरकार का कोई इरादा नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यकाल के आखिरी दिन तक देश और जनता की सेवा करना चाहते हैं। भाजपा लंबे समय से एक चुनाव के समर्थन में है। इससे समय-धन बचेगा। इसका इस्तेमाल गरीबों के लिए, देश के विकास के लिए हो सकता है।

वहीं, एक देश- एक चुनाव पर रामनाथ कोविंद कमेटी ने अधिसूचना जारी होने के अगले ही दिन इस पर काम शुरू कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय कानून मंत्रालय के टॉप ऑफिसर्स ने रविवार को पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात कर उन्हें एक देश-एक चुनाव के मसले पर ब्रीफिंग दी है। केंद्रीय कानून सचिव और इस कमेटी के सचिव नितेन चंद्रा, विधायी सचिव रीता वशिष्ठ और अन्य ने भी कोविंद से इसे लेकर मुलाकात की है।

3 सितंबर को एक देश- एक चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (ट्विटर) पर लिखा- इंडिया यानी भारत, यह राज्यों का संघ है। ‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ का आइडिया संघ और राज्यों पर हमला है।

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज